Type Here to Get Search Results !

Mann Ki Baat LIVE UPDATES: Medical oxygen production in India has increased by over 10 times, says PM Modi

Mann Ki Baat LIVE Today UPDATES: Medical oxygen production in India has increased by over 10 times, says PM Modi 




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश कोरोना वायरस महामारी के साथ-साथ प्राकृतिक आपदाओं से भी जूझ रहा है। मासिक संबोधन 'मन की बात' के दौरान, पीएम मोदी ने डॉक्टरों, नर्सों और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को भी कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में धन्यवाद दिया। मासिक कार्यक्रम के 77वें एपिसोड में, पीएम मोदी ने एक लोकोमोटिव पायलट और एक ऑक्सीजन कंटेनर ड्राइवर के साथ बातचीत की, जो अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहे हैं।

 यह कार्यक्रम केंद्र में मोदी सरकार के सात साल पूरे होने के साथ भी मेल खाता है। पिछले मन की बात संबोधन में, पीएम मोदी ने कहा था कि कोविड -19 की दूसरी लहर लोगों के धैर्य और दर्द सहने की उनकी क्षमता की परीक्षा ले रही है। पीएम मोदी ने कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे चल रहे स्वास्थ्य कर्मियों से बात की थी और वैक्सीन हिचकिचाहट सहित अन्य मुद्दों को संबोधित किया था। प्रधान मंत्री ने एक एम्बुलेंस चालक प्रेम वर्मा से भी बात की क्योंकि उन्होंने लैब तकनीशियनों जैसे अन्य फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना की।

 “हमारे कई निकट और प्रिय लोगों ने हमें असमय छोड़ दिया है। कोरोना की पहली लहर का सफलतापूर्वक सामना करने के बाद देश जोश से भरा हुआ था, आत्मविश्वास से भरा हुआ था, लेकिन इस तूफान ने देश को झकझोर कर रख दिया है.'' टीकों के बारे में किसी भी अफवाह के शिकार हो जाते हैं।


पीएम मोदी के भी कोरोनोवायरस महामारी पर बोलने की संभावना है, उन्होंने जनता से जो प्रतिक्रिया मांगी थी, उसका जवाब दिया। देश दूसरी लहर की चपेट में है, हालांकि दैनिक मामले घटने लगे हैं। इससे पहले शनिवार को, पीएम नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि कोरोनोवायरस संक्रमण के कारण माता-पिता या अभिभावक दोनों को खोने वाले सभी बच्चों को 'पीएम-केयर्स फॉर चिल्ड्रन' योजना के तहत समर्थन दिया जाएगा।

 मासिक पता आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क और आकाशवाणी समाचार वेबसाइट www.newsonair.com और newsonair मोबाइल ऐप पर भी प्रसारित होगा। इसे आकाशवाणी, डीडी न्यूज, पीएमओ और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। आकाशवाणी हिंदी प्रसारण के तुरंत बाद क्षेत्रीय भाषाओं में कार्यक्रम का प्रसारण करेगा। क्षेत्रीय भाषा के संस्करणों को शाम 8 बजे दोहराया जाएगा, AIR ने कहा

একটি মন্তব্য পোস্ট করুন

0 মন্তব্যসমূহ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Area