Type Here to Get Search Results !

UPSC Extra Attempt 2021

Students Demand Extra Attempt For UPSC Exams, #UPSCExtraAttempt2021 Trends on Twitter



चल रही COVID महामारी को ध्यान में रखते हुए, संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सेवा परीक्षा के हजारों उम्मीदवारों ने शनिवार को 27 जून, 2021 को आगामी UPSC परीक्षाओं में बैठने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास की मांग की। यदि दी जाती है, तो यह एक अतिरिक्त प्रयास होगा। उन सभी उम्मीदवारों के लिए प्रयास करें जो वर्ष 2020 के लिए 'अंतिम प्रयास के उम्मीदवार' हैं। हालांकि, अब उन्हें डर है कि अगर इस साल जून में सिविल सेवा परीक्षा में बैठने के अवसर से वंचित कर दिया जाता है, तो वे आगे किसी भी प्रयास के लिए पात्र नहीं होंगे। सिविल सेवा परीक्षा।

 यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 'अंतिम प्रयास के उम्मीदवार' कुल 10,56,835 आवेदकों में से सिर्फ 0.97 प्रतिशत हैं, जिन्होंने 2020 की परीक्षा के लिए नामांकन किया था। इसके अलावा, कुछ उम्मीदवार अब पिछले मार्च से COVID-19 महामारी के दौरान फ्रंटलाइन कार्यकर्ता हैं, जब देश में तालाबंदी हुई थी।




पिछले साल COVID महामारी के कारण, UPSC प्रारंभिक परीक्षा 4 अक्टूबर, 2020 (मई के बजाय) के लिए स्थगित कर दी गई थी। हालांकि, सिविल सेवा के उम्मीदवारों ने इस साल उनके सामने आने वाली विभिन्न कठिनाइयों पर प्रकाश डालते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिकाएं दायर कीं। याचिकाओं ने उम्मीदवारों को एक अतिरिक्त प्रयास देने की संभावना का पता लगाया। हालांकि, कई सुनवाई के बाद, केंद्र उम्मीदवारों के एक वर्ग को राहत देने के लिए सहमत हो गया। 5 फरवरी को, केंद्र ने न्यायालय को उन उम्मीदवारों को एक और अवसर देने के अपने निर्णय के बारे में सूचित किया, जो आयु-बाधित नहीं थे (जो कि 32 वर्ष से अधिक आयु के नहीं थे) और जिन्होंने पहले ही अपने अनुमेय प्रयासों (छह प्रयासों) को समाप्त कर दिया था।



একটি মন্তব্য পোস্ট করুন

0 মন্তব্যসমূহ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Area